जून 2022 तक चार देश भारत का दौरा करने वाले हैं.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर खबरें सामने आ रही थीं कि वे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम की लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी छोड़ देंगे! खबरों के अनुसार, कोहली की जगह भारत की सीमित ओवर्स टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे, जबकि कोहली टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इन सभी खबरों को खारिज कर दिया है।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में इन रिपोर्ट्स को गलत बताते हुए कहा, “यह बकसास है और ऐसा कुछ होने नहीं जा रहा है। इस बारे में बस मीडिया में चर्चा चल रही है। बीसीसीआई ने इस मामले को लेकर कोई चर्चा नहीं की है।”

दरअसल, इससे पहले खबरें आ रही थी कि अगर भारत इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप में नहीं जीत पाता है तो विराट कोहली को वनडे और टी20 टीम की कप्तानी से हटा दिया जाएगा। उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंप दी जाएगी।

ऐसी खबरें सामने आई थी कि विराट कोहली टेस्ट प्रारूप में भारत के सबसे सफल कप्तान हैं, लेकिन वे लिमिटेड ओवर्स के आईसीसी इवेंट्स में असफल हैं, जिसके चलते टी20 और वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा को दी जा सकती है।

आपको बताते चलें कि टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं, इसलिए वे टी20 और वनडे टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। खबर में बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र के हवाले से कहा गया था कि टी20 विश्व कप के बाद कोहली सीमित ओवर्स की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप सकते हैं। इस मुद्दे पर उन्होंने भारतीय टीम मैनेजमेंट और रोहित शर्मा से चर्चा की है।

Leave a comment