शाकिब के बाद अब इस बांग्लादेशी बल्लेबाज को मिली खिलाड़ी को ईंट से मारने की सज़ा

मौजूदा समय में बांग्लादेशी टीम के खिलाड़ी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. पहले दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को मैदानी अंपायर के साथ बदतमीजी की सजा मिली. वहीं, अब स्टार बल्लेबाज सब्बीर रहमान को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि सब्बीर ने ढाका प्रीमियर लीग के एक मैच के दौरान खिलाड़ी को ईंट मारी थी और साथ ही अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया था. अब उन्हें इस बदतमीजी की सजा मिली है. बीसीबी ने सब्बीर पर भारी जुर्माना लगाया है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ( BCB) के अनुसार, “सीसीडीएम की तकनीकी समिति ने इस मामले में शामिल खिलाड़ियों, क्लब अधिकारी और मैच अधिकारियों के साथ सुनवाई की और सब्बीर और सुल्तान पर जुर्माना लगाने का फैसला किया. साथ ही इलायस को चेतावनी भी जारी की.”

इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन पर ढाका प्रीमियर लीग में चार मुकाबलों का प्रतिबंध लगा दिया गया था. मालूम हो कि शाकिब ने ढाका प्रीमियर लीग के एक मैच में अंपायर के फैसले के विरुद्ध नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए पहले स्टंप्स में लात मारी थी, फिर स्टंप्स को उखाड़कर ज़मीन पर पटक दिया था. इस दौरान उन्होंने फील्ड अंपायर से बदसलूकी भी की थी.

शाकिब ने ऐसे कारनामे को पहली बार अंजाम नहीं दिया है. उन पर साल 2017 में ऑन फील्ड अंपायर को गाली देने के आरोप में एक साल का बैन लग चुका है. इतना ही नहीं, आईसीसी ने 2019 में शाकिब पर तीन मामलों में 2 साल का प्रतिबंध लगाया था.

Leave a comment