rohit sharma
IPL 2022: RR के खिलाफ हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण में खेले गए दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं, मैच के बाद मुंबई की टीम के कप्तान रोहित शर्मा को दोहरा झटका भी लगा. उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया, क्योंकि मुंबई इंडियंस के गेंदबाज तय समय पर इनिंग खत्म नहीं कर पाए. ऐसे में हिटमैन को तय समय के अंदर गेंदबाजी खत्म नहीं करवाने का दोषी पाया गया.

यह भी पढ़ें | New Cricket Rules: डेड बॉल से लेकर वाइड तक, MCC ने बदले क्रिकेट के 8 ‘बड़े’ नियम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किसी भी मुकाबले के दौरान सभी टीमों को एक तय वक़्त के अंदर अपने कोटे के 20 ओवर पूरे करने होते हैं. ऐसा ना होने के कारण ही स्लो ओवर रेट के तहत जुर्माना लगाया जाता है, जहां पहली बार होने पर मैच फीस काटी जाती है, जबकि टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस द्वारा फिर से ये गलती दोहराई जाती है तो बड़ा एक्शन भी लिया जा सकता है. 

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 177 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दिल्ली की टीम ने 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर 179 रन बनाए और लक्ष्य को 10 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया.

Leave a comment

Cancel reply