Sanju Samson
GT के खिलाफ क्वालीफायर मैच से पहले RR के कप्तान संजू सैमसन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) पर बल्लेबाजी क्रम को लेकर भड़के हैं। गावस्कर ने कहा है कि सैमसन को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के बजाय रॉयल्स के लिए एक महत्वपूर्ण मैच में नंबर 4 या 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए जाना चाहिए था, क्योंकि उन्हें अपनी पारी की शुरुआत से ही बड़े शॉट्स लगाने के लिए जाना जाता है। बता दें कि बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ आईपीएल 2022 के 58वें मुकाबले में आरआर के कप्तान नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए थे और 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने डीसी और आरआर के मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए कहा, “अगर आपका नंबर 4 है तो आप नंबर 4 या नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं। जिम्मेदारी लें … इतना बड़ा मैच, इतना महत्वपूर्ण मैच.. अब देखिए क्या होता है।”

72 साल के सुनील गावस्कर ने आगे कहा, “नंबर 5 पर आते ही सैमसन को पता चला कि उनकी टीम को तो वह तेज शुरुआत मिली ही नहीं है, जो सोची थी। ऐसे में उनको आते ही शॉट खेलने पड़े, क्योंकि रन रेट बढ़ाना था। सैमसन का नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आने का फैसला गलत साबित हुआ।” बता दें सैमसन 4 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हो गए थे।

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मैच में जोस बटलर के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी करने आए थे, जिन्होंने 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, नंबर 4 पर देवदत्त पडिक्कल (48) आए थे, जबकि कप्तान संजू नंबर 6 पर आए थे। आरआर ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में डीसी ने 11 गेंदे शेष रहते हुए 2 विकेट खोकर 161 रन बनाए।

Leave a comment

Cancel reply