Mohammad Hafeez
पकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया है।

पकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद हफीज (Mohammed Hafeez) ने भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली अधिक रन नहीं बनाते तो बाकी टीम इंडिया के खिलाड़ी पाकिस्तान के विरुद्ध मुकाबले में दबाव में आ सकते हैं। उनको लगता है कि भारतीय टीम मौजूदा समय में इन दोनों दिग्गजों पर बहुत निर्भर है।

बता दें कि शुक्रवार को आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया था। इस कार्यक्रम के अनुसार, भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के विरुद्ध खेलेगा। इसी मैच को लेकर मोहम्मद हफीज ने यह बयान दिया है।

41 साल के हफीज ने स्पोर्ट्स तक को दिए इंटरव्यू में कहा, “विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बहुत अच्छे खिलाड़ी है। मैं यह नहीं कह रहा कि बाकि सब बुरे हैं, लेकिन अगर ये दोनों खिलाड़ी भारत पाकिस्तान मैच में अच्छा नहीं खेलते तो बाकि टीम प्रेशर को हैंडल नहीं कर पाती।”

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने आगे कहा, “आईसीसी हमेशा भारत और पाकिस्तान के मैच को शुरू में करवाता है ताकि वो लोगों को जोड़ सके। दोनों ही टीम्स के ऊपर इस मैच का बहुत दबाव होता है। मैंने भारत और पाकिस्तान के कई मैच खेले हैं और जब आप पहला मैच हारते हो तो वो हमेशा असर छोड़ता है।”

दाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने पिछले साल के मैच का उदाहरण देते हुए कहा, “जब हमने टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में भारत के खिलाफ पहला मैच जीता था। उसके बाद आप भारत के बॉडी लेंग्वेज को देख सकते थे, वे बिल्कुल भी पहले जैसी नहीं था, क्योंकि खिलाड़ियों पर, जो प्रेशर था वो बहुत ज्यादा था और अगर आप हार जाते हो, जब ये और ज्यादा मु्श्किल हो जाता है।” बता दें कि आईसीसी 20 विश्व कप 2021 के पहले मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी।

Leave a comment

Cancel reply