'शाबाश विराट!' दादा ने दी विराट कोहली की कप्तानी पर बड़ी प्रतिक्रिया

रविवार को भारत (India) ने मैनचेस्टर में खेले गए तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लिश टीम को पांच विकेट से हराकर अपने इंग्लैंड (England) दौरे को जीत के साथ खत्म किया। पिछले साल विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी और रवि शास्त्री की कोचिंग में शुरू हुआ यह दौरा रोहित शर्मा के नेतृत्व में ख़त्म हुआ है। भारतीय टीम के इस सफल दौरे के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टीम मैनेजमेंट और खिलाड़ियों की खूब तारीफ की है।

गांगुली ने टीम की तारीफ करते हुए, पिछले साल खेले गए 4 टेस्ट मैचों के प्रदर्शन का भी पूरा ध्यान रखा। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने उन चार टेस्ट मैचों में काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था और वो पांच मैचों की श्रृंखला का आखिरी मैच स्थगित होने से पहले सीरीज में 2-1 से आगे थे।

टीम इंडिया के इस अच्छे प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने रविवार रात अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट की तारीफ करते हुए लिखा, “इंग्लैंड में बेहतरीन प्रदर्शन, उनके देश में यह आसान नहीं था। टेस्ट सीरीज 2-2 से बराबर, टी20 आई और वनडे में जीत। शाबाश द्रविड़, रोहित शर्मा, रवि शास्त्री, विराट कोहली और बीसीसीआई। पंत बहुत खास रहे और पांड्या भी।”

2021 में कोरोना के कारण पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच स्थगित करना पड़ा था, जिसे भारतीय टीम ने इस साल खेला। इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही टीम इंडिया को पांचवे टेस्ट में हार झेलनी पड़ी और यह शृंखला 2-2 से बराबर रही। इसके बाद तीन मुकाबलों की टी20 आई और इतने ही मैचों की एकदिवसीय सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम किया है।

Q. सौरव गांगुली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कितने शतक लगाए हैं?


A. 38

Leave a comment

Cancel reply