सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया ने मनाया जमकर जश्न, पानी की तरह बहाई गई शैंपेन

रविवार को मैनचेस्टर में अंग्रेज़ो को पटखनी देकर भारतीय टीम (Team India) ने आठ साल बाद इंग्लैंड (England) की धरती पर वनडे सीरीज जीती है। तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला के इस निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) एक समय मुश्किल में फंसी नज़र आ रही थी, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की बेहतरीन साझेदारी के दम पर भारत ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया।

इसके साथ ही भारतीय टीम ने मैनचेस्टर के मैदान पर अपने चार दशक से चले आ रहे जीत के सूखे को भी खत्म किया। भारत ने आखिरी बार इस मैदान पर 1983 में वर्ल्ड कप विजेता पूर्व कप्तान कपिल देव के नेतृत्व में जीत हासिल की थी। ऐसे में जब भारतीय टीम की जीत इतनी ऐतिहासिक थी, तो जीत का जश्न भी धमाकेदार होना स्वाभाविक था।

सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों की मौज मस्ती करते हुए एक वीडियो काफी वायरल हो रही है। इस वीडियो में शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर, ऋषभ पंत और विराट कोहली अपने साथी खिलाड़ियों को शैम्पेन से भिगाते नज़र आ रहे हैं।

इस सीरीज की ट्रॉफी उठाने का मौका टीम के सबसे युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह को दिया गया। यह परंपरा पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुरू की थी, जिसे विराट कोहली ने आगे बढ़ाया और अब रोहित शर्मा भी उसी रास्ते पर चल रहे हैं।

Q. ऋषभ पंत ने एकदिवसीय क्रिकेट में कितने शतक लगाए हैं?


A.
1 (एक)

Leave a comment

Cancel reply