Unmukt-Chand
उन्मुक्त चंद ने रचा इतिहास, बिग बैश लीग में खेलने वाले पहले भारतीय पुरूष क्रिकेटर बने

भारतीय (Indian) अंडर-19 टीम को विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. वे ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी20 टूर्नामेंट यानी बिग बैश लीग (BBL) में खेलने वाले भारत के पहले पुरूष खिलाड़ी बन गए हैं. मंगलवार को वे मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) की तरफ से होबार्ट हरिकेंस (Hobart Hurricanes) के विरुद्ध मैदान में उतरे हैं.

मालूम हो कि उन्मुक्त ने पिछले साल नवंबर में मेलबर्न की फ्रेंचाइजी के साथ करार किया था, लेकिन उन्हें आज प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला है.

उन्मुक्त पिछले साल ही कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री करते हुए नजर आए थे. इतना ही नहीं, 2012 में उन्मुक्त की कप्तानी में नीली जर्सी वाली टीम ने अंडर-19 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. यहां तक कि 2011-12 में उन्हें कैस्ट्रोल जूनियर क्रिकेटर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से भी नवाजा गया था.

वहीं, 28 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज पिछले साल ही शादी के बंधन में बंधे हैं. मशहूर लेखक अशोक पांडे ने इस बात की जानकारी दी थी. उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक एकाउंट पर उन्मुक्त के साथ एक तस्वीर भी साझा की थी, जिसमें वे पूर्व क्रिकेटर से गले मिलते नजर आ रहे थे.

Leave a comment

Cancel reply