ab de Villiers
एबी डी विलियर्स दक्षिण अफ्रीका के बाद किस देश मानते हैं अपना दूसरा घर? जानिए

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स (Ab De Villiers) वैसे तो कई फ्रेंचाइजी के लिए खेले, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiere League) की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) से उनका ख़ास नाता रहा है. उन्होंने लगभग एक दशक तक इस टीम को अपनी सेवाएं दीं. हालांकि, एबी ने पिछले साल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था, जिसकी वजह से वे आईपीएल के मौजूदा सीजन में इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. मिस्टर 360 डिग्री ने भले ही फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ दिया, लेकिन उनका आसीबी प्रेम समाप्त नहीं हो पा रहा है.

हाल ही में आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने यह पुष्टि की कि डी विलियर्स अगले सीजन यानी आईपीएल 2023 में बैंगलोर की टीम का हिस्सा होंगे. मगर इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि वे टीम में कौन सी भूमिका निभाएंगे. इस पर हरी जर्सी वाली टीम के पूर्व कप्तान ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे काफी खुश हैं कि विराट ने इस बात की पुष्टि की है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि भारत देश का बैंगलोर शहर दक्षिण अफ्रीका के बाद उनका दूसरा घर है और वे वहां रहना पसंद करते हैं.

38 साल के डी विलियर्स ने वीयूस्पोर्ट में कहा, “मैंने सुना है कि शायद अगले संस्करण में कुछ मुकाबले बैंगलोर में भी खेले जाएंगे. वो मेरा दूसरा घर है और मुझे वहां रहना काफी पसंद है. मैं अपने प्रशंसकों के बीच में आने के लिए काफी बेताब हूं.”

यह भी पढ़ें – डी विलियर्स ने आईपीएल 2023 को लेकर किया बड़ा ऐलान, RCB का फिर बनेंगे हिस्सा

गौरतलब है कि डी विलियर्स 2011- 2021 के बीच टीम का हिस्सा रहे हैं और इस दौरान उन्होंने आरसीबी के लिए 157 मैच खेले हैं. उन्होंने 4522 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं. उनका उच्चतम स्कोर 133 रन नाबाद है. एबी की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में की जाती है.

Leave a comment

Cancel reply