आवेश खान ने पंत को नहीं बल्कि कोच द्रविड़ को दिया अपने प्रदर्शन का श्रेय

शुक्रवार को राजकोट (Rajkot) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेले गए टी20 आई मुकाबले में चार महत्वपूर्ण विकेट लेने के बाद, पेस बॉलर आवेश खान (Avesh Khan) ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन का श्रेय भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को दिया है।  

भारत के तेज तर्रार गेंदबाज आवेश खान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआत के तीन मैच में सफलता नहीं मिली थी, लेकिन उन्होंने बताया कि मुख्य कोच द्रविड़ के विश्वास ने उन्हें चौथे टी 20 आई में मैच जिताने वाले प्रदर्शन करने के लिये प्रेरित किया गया। दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चौथे मैच में 18 रन देकर चार बड़े विकेट झटके।

उन्होंने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि पिछले चार मैचों से टीम में बदलाव नहीं हुआ है जिसका श्रेय कोच राहुल सर को जाता है। वह सभी खिलाड़ियों को मौका देते हैं और लंबे समय तक मौका देते हैं।

आगे आवेश ने बोलते हुए कहा, “एक या दो खराब प्रदर्शन के बाद “दा वॉल” किसी को टीम से बाहर नहीं करते, क्योंकि एक या दो मैचों के आधार पर किसी भी खिलाड़ी का आकलन नहीं किया जा सकता। सभी खिलाड़ियों को खुद को साबित करने के लिए काफी बेहतर मौके लगातार मिल रहें हैं।”

आवेश ने प्रतिक्रिया दी, “हां मुझ पर दबाव था.” तीन मैचों में मुझे विकेट नहीं मिली थी, लेकिन हेड कोच और टीम प्रबंधन ने मुझ पर भरोसा जताया और मैने चार विकेट लिए। इंदौर के इस फ़ास्ट बॉलर ने बताया कि सलामी बल्लेबाज ईशान किशन से बात करने के बाद उन्होंने अपनी गेंदबाजी की रणनीति बनाई।

Leave a comment

Cancel reply