hardik ms dhoni
IND vs SA- हार्दिक पांड्या ने एमएस धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानिए क्या बोले?

टी20 आई सीरीज के चौथे मुकाबले में राजकोट (Rajkot) के मैदान पर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) द्वारा साउथ अफ्रीका (South Africa) को 82 रन से शिकस्त देने के बाद, स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ा खुलासा किया है।  

मुकाबले के बाद दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) से बात करते हुए पांड्या ने बताया कि वे  हमेशा महेंद्र सिंह धोनी के आभारी रहेंगे, क्योंकि करियर के शुरुआती दौर में माही ने उन्हें एक परिपक्व खिलाड़ी के तौर पर उभरने में मदद की थी।

बता दें कि शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कुंग फू पांड्या ने 31 गेंद में 46 की जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 169 के पार कराया।  

दाएं हाथ के ताबड़तोड़ बल्लेबाज ने धोनी से पूछा था कि दबाव से कैसे उभरा जाए ? जवाब में माही ने सलाह देते हुए बताया कि अपने निजी स्कोर के बारे में सोचना बंद करो और टीम की जरुरत पर ध्यान दो। हार्दिक ने कहा, मैं आज जैसा भी खिलाड़ी हूं, सिर्फ एमएस धोनी की वजह से बना हूं।  

ग़ौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 आई श्रंखला के लिए हार्ड हिटिंग ऑलराउडर को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं, आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी 20 आई सीरीज में हार्दिक बतौर कप्तान टीम की कमान संभालेंगे।  

यह भी पढ़ें – Afro-Asia Cup: एक ही टीम में खेलेंगे कोहली, बाबर, बुमराह और अफरीदी

हार्दिक ने आईपीएल 2022 में 15 मैचों में 44 की औसत से 487 रन जड़े और 8 महवपूर्ण विकेट भी लिए थे। इसके साथ ही कप्तानी करते हुए गुजरात टाइटंस को आईपीएल के इतिहास पहला ख़िताब दिलाया था।  

Leave a comment

Cancel reply