hardik iyer
IPL 2022: GT ने KKR को हराकर पॉइंट्स टेबल में हासिल किया पहला स्थान, देखिए अंक तालिका

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का एक और विकेंड आ गया है। जहां इस शनिवार दो सुपरहिट मुकाबलें होने हैं। शनिवार को दोपहर का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त जंग की उम्मीद की जा रही है।

एक तरफ गुजरात टाइटंस की टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। वहीं दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स अच्छी शुरुआत के बाद जीत की राह से भटक गई है। ऐसे में इस मैच में दोनों ही टीमें जीत से कम कुछ मंजूर नहीं करेंगी।

आईपीएल के इस सीजन के 35वें मुकाबले में जब ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी, तो हर किसी की नजरें इन दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों के आपसी मुकाबले पर रहेगी। आईए डालते हैं इस मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल पर नजर…

शुभमन गिल बनाम उमेश यादव

आईपीएल के इस सीजन में गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। शुभमन गिल काफी बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन पिछली कुछ पारी से फिर से वो बड़ा स्कोर नहीं कर पा रहे हैं। शुभमन गिल अब जब अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने होंगे, तो वहां पर वो बड़े रन करना चाहेंगे। शुभमन गिल पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन वहीं उनके सामने इस मैच में उमेश यादव होंगे। उमेश यादव बढ़िया गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में उमेश यादव और शुभमन गिल का आपस में शानदार मुकाबला हो सकता है।

श्रेयस अय्यर बनाम लॉकी फर्ग्यूसन

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को इस सीजन में फॉर्म को पकड़ने में काफी देरी हो गई। श्रेयस अय्यर अब पिछली कुछ पारियों से बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे हैं। श्रेयस अय्यर अपनी फॉर्म में दिख रहे हैं, जो अब इस फॉर्म को गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। गुजरात टाइटंस के खिलाफ श्रेयस अय्यर को तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन से खेलना होगा। लॉकी फर्ग्यूसन इस सीजन काफी जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। जिससे अय्यर के सामने लॉकी की चुनौती देखने लायक होगी। ऐसे में ये जंग भी दिलचस्प हो सकती है।

हार्दिक पांड्या बनाम सुनील नरेन

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या का ये सीजन काफी बेहतरीन गुजर रहा है। हार्दिक पांड्या लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं जो पिछले मैच में चोट की वजह से नहीं खेल सके थे। हार्दिक पांड्या अब अगले मैच में केकेआर के खिलाफ उतरने को तैयार हैं। इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक अपनी उसी लय को बरकरार रखने के लिए मैदान में उतरेंगे। हार्दिक पंड्या यही सोच रहे होंगे, लेकिन यहां उन्हें सुनील नरेन की चुनौती से लोहा लेना होगा। सुनील नरेन इस सीजन में काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में वो हार्दिक पांड्या को थाम सकते हैं। ऐसे में साफ है कि ये मुकाबला भी बहुत ही मजेदार होने वाला है।

आन्द्रे रसेल बनाम राशिद खान

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में आन्द्रे रसेल अलग ही पहचान रखते हैं। आन्द्रे रसेल का इस सीजन हर दूसरे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन दिख रहा है। आन्द्रे रसेल इस सीजन में कुछ विस्फोटक पारियां खेल चुके हैं, जिसके बाद अब वो गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने को तैयार हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ आन्द्रे रसेल धमाका कर सकते हैं, लेकिन यहां उन्हें राशिद खान का सामना करना होगा। राशिद खान अपनी मिस्ट्री गेंद में रसेल को फांस सकते हैं। जिससे ये मुकाबला भी हर किसी की नजरों में रहेगा।

डेविड मिलर बनाम वरुण चक्रवर्ती

आईपीएल के इस सीजन में एक बार फिर से डेविड मिलर का किलर रूप देखने को मिल रहा है। डेविड मिलर का बल्ला आईपीएल में पिछले काफी मैचों से शांत पड़ा था। जिसके बाद अब पिछली कुछ पारियों में उनका जबरदस्त जलवा दिख रहा है। पिछले मैच में मिलर ने शानदार बल्लेबाजी से गुजरात को जीताया था। मिलर से उनकी टीम को केकेआर के खिलाफ भी ऐसी ही उम्मीद रहेगी। केकेआर के खिलाफ मिलर के सामने मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की चुनौती रहेगी। वैसे वरुण चक्रवर्ती की फॉर्म बहुत ही खराब रही है, लेकिन वो मिलर की स्पिन गेंदबाजी की कमजोरी में उन्हें फंसा सकते हैं। ऐसे में मिलर-वरुण की ये जंग भी खास रहेगी।

Leave a comment

Cancel reply