england team

सिडनी के क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के सुपर-12 चरण के ग्रुप-1 के मैच में इंग्लैंड (England) और श्रीलंका (Sri Lanka) की टीमें आमने-सामने थीं. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया.

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुक्सान पर 141 रनों का स्कोर खड़ा किया. अब इग्लैंड को यह मैच जीतने के लिए 20 ओवर में 142 रनों की ज़रुरत थी, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 19.4 ओवर में 6 विकेट के नुक्सान पर 144 रन बनाए और लक्ष्य को 2 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. इसी के साथ इंग्लिश टीम ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है.

पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए. निसांका ने 45 गेंद की पारी में दो चौके और पांच छक्के लगाए. उनके अलावा भानुका राजपक्षे ने 22 और कुसल मेंडिस ने 18 रन बनाए. इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर पाया. इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड को सर्वाधिक विकेट मिले. उन्होंने 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

इंग्लैंड की तरफ से दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स मैच जिताऊ पारी खेली. उन्होंने 36 गेंदों में 42* रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 चौके जड़े. उनके अलावा एलेक्स हेल्स (47) और जोस बटलर (28) ने भी अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया. वहीं, श्रीलंका की जानिब से लहिरू कुमारा, वानिंदु हसरंगा और धनंजय डी सिल्वा ने 2-2 विकेट हासिल किए.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महीश तीक्षणा, लाहिरु कुमारा, कसुन रजिता.

इंग्लैंड: जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), एलेक्स हेल्स, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स, सैम करन, डेविड मालन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड.

यह भी पढ़ें – 5 क्रिकेटर, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक बार जीता है मैन ऑफ द मैच का खिताब

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ भारत में बड़ा बदलाव

Leave a comment

Cancel reply