इस महामारी के बीच विदेशी खिलाड़ी घर वापस कैसे पहुंचेंगे?

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ है. कोरोना मरीजों और कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे से लोगों में दहशत का माहौल है. ऐसे में देश की स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई है. देश भर के अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड, वेंटिलेटर और रेमडेसिविर की किल्लत जारी है. सैकड़ों लोगों का बिना इलाज के दम तोडना लगातार जारी है. वहीं, शमशान घाटों और कब्रिस्तानों में शवों के अंतिम संस्कार के लिए कई घंटों का इंतज़ार करना पड़ रहा है.

दूसरी तरफ, इस माहामारी का असर अब इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण पर भी पड़ चुका है, जिसके चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को बड़ा निर्णय लेते हुए आईपीएल 2021 के इस सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का फैसला लिया है. कोरोना से लगातार संक्रमित हो रहे खिलाड़ियों की वजह से बीसीसीआई को ये सख्त कदम उठाना पड़ा है.

अब सवाल यह उठता है कि इस महामारी के बीच विदेशी खिलाड़ी घर वापस कैसे पहुंचेंगे. यह पूछे जाने पर कि ओवरसीज प्लेयर्स घर वापस कैसे जाएंगे तो आईपीएल के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने कहा कि हमें उन्हें स्वदेश भेजने की जरूरत है और हम ऐसा करने का तरीका ढूंढ लेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को इसकी बिलकुल भी फ़िक्र करने की ज़रुरत नहीं है.

वापस घर लौट जाएं सभी खिलाड़ी – बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ने आईपीएल-14 को निलंबित करने के बाद खिलाड़ियों और स्टॉफ मेम्बर्स को वापस घर जाने को कह दिया है. इसमें शामिल सभी लोग अब वापस घर लौट जाएंगे, जहां वे अपने परिवार और करीबी जनों से मिल सकेंगे, ताकि इस परिक्षा की घड़ी में वे अपनों के साथ रह सकें.

Leave a comment