सोमवार को केकेआर के दो खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे.

कोरोना की महामारी की मार अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण पर भी पड़ चुकी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को बड़ा निर्णय लेते हुए आईपीएल 2021 के इस सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का फैसला लिया है. फिलहाल, आईपीएल-14 को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित किया गया है. कोरोना से लगातार संक्रमित हो रहे खिलाड़ियों की वजह से बोर्ड को ये सख्त कदम उठाना पड़ा है.

बता दें कि सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इससे पहले सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा था और आईपीएल 2021 अपने आधे पढ़ाव पर पहुंच गया था, लेकिन इस मामले ने आईपीएल के मैनेजमेंट, खिलाड़ियों, फ्रेंचाईजीस, अधिकारियों सहित फैंस को तगड़ा झटका दे दिया है.

बीसीसीआई ने आईपीएल के इस एडिशन को निलंबित करने के बाद खिलाड़ियों और स्टॉफ मेम्बर्स को वापस घर जाने को कह दिया है. इसमें शामिल सभी लोग अब वापस घर लौट जाएंगे, जहां वे अपने परिवार और करीबी जनों से मिल सकेंगे, ताकि इस परिक्षा की घड़ी में वे अपनों के साथ रह सकें.

इस दौरान, जितने भी खिलाड़ी और कोचिंग स्टॉफ बायो बबल में थे उन सभी का कोविड-19 टेस्ट कराया जाएगा. रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उनको घर जाने की इजाजत होगी. इस कड़ी में बीसीसीआई ये सुनिश्चित करेगा कि घर जाने के बाद किसी भी खिलाड़ी को कोई परेशानी न हो सके.

Leave a comment