ipl 2021
आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में सभी टीम्स मैदान पर ट्रॉफी जीतने के इरादे से उतरेंगी।

आईपीएल 2021 के पहले चरण में कोरोना वायरस के मामलों के आने के बाद बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। उस समय दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर थी, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद खराब प्रदर्शन के चलते आखिरी स्थान पर थी। वहीं, DC के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहे थे और वे टूर्नामेंट से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर हैं। इसका मतलब हुआ कि उनके पास ऑरेंज कैप है।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में सभी टीम्स मैदान पर ट्रॉफी जीतने के इरादे से उतरेंगी। संयुक्त अरब अमीरात में लीग के बचे हुए 31 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसका आयोजन दुबई, अबु धाबी और शारजाह में होगा। यूएई में स्पिनर्स के अनुकूल कंडीशन होती है और जो बल्लेबाज स्पिन के विरुद्ध अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनके लिए रन बनाना आसान हो जाता है। ऐसे में हम 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दूसरे चरण में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और ऑरेंज कैप अपने नाम कर सकते हैं।

  1. जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो सीमित ओवर प्रारूप में पिछले काफी सालों से शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। उनका नाम दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में गिना जाता है। उन्होंने इसी साल भारत के विरुद्ध लिमिटेड ओवर्स सीरीज में दमदार परफॉरमेंस किया था। साथ ही उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले चरण में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ऐसा ही जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के रद्द होने से पहले 31 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 7 मुकाबलों में 248 रन बनाए थे। बेयरस्टो में क्षमता है कि ऐसे ही तूफानी बल्लेबाजी बरकरार रखते हुए वे रन बना सकते हैं। जॉनी बेयरस्टो धीमी गति वाले गेंदबाजों के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन करते हैं। अगर आईपीएल 2021 में SRH ने प्लेऑफ़ में जगह बनानी है तो इस इंग्लिश खिलाड़ी का ऐसे ही फॉर्म में चलना बहुत जरूरी है। अगर बेयरस्टो ऐसे ही रन बनाते रहेंगे तो वे इस साल ऑरेंज कैप के हकदार हो सकते हैं।

  1. मोईन अली

इंग्लैंड टीम के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली ने हाल ही में ‘द हंड्रेड लीग’ में शानदार प्रदर्शन किया था। फिलहाल, वे भारत के खिलाफ पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं। आईपीएल में मोईन अली चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं। सीएसके ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की नीलामी में इंग्लिश ऑलराउंडर को अपनी टीम में शामिल किया था। धोनी की टीम ने उन्हें पहले चरण में तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए उतारा था और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए दमदार परफॉरमेंस दी और टीम की जीत में बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दिया।

34 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में सीएसके की तरफ से 6 मुकाबलों में 206 रन बनाए थे। वे शानदार फॉर्म में थे। वे ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस के बाद आते हैं और उनके पास चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छी गति से रन बनाने का अवसर होता है, जिससे चेन्नई का स्कोर बड़ा बन सके। अगर मोईन अली दूसरे हाल्फ में भी ऐसे ही शानदार फॉर्म में नज़र आए तो वे इस साल ऑरेंज कैप जीत सकते हैं।

  1. मयंक अग्रवाल

टीम इंडिया के बेहतरीन क्रिकेटर मयंक अग्रवाल का नाम भी इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर शामिल है। मयंक आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हैं और वे टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। मयंक कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर पारी की शुरुआत करते हैं। वे आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, जो तीज से रन बनाने की शुरुआत करते हैं।

30 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में 7 मुकाबलों में 260 रन बनाए थे। मयंक अग्रवाल ने पिछले कुछ आईपीएल सीजन में आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की है और टीम के लिए तेजी से रन बनाए हैं। अगर वे यूएई हाल्फ में इसी अंदाज से रन बनाते हैं तो मयंक इस साल ऑरेंज कैप के प्रमुख दावेदार बन सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply