Australia cricket team
मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के विरुद्ध लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए 16 सदस्‍यीय टीम का ऐलान किया है।

मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने पाकिस्तान (Pakistan) के विरुद्ध लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए 16 सदस्‍यीय टीम का ऐलान किया है। इस टीम में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner), तेज गेंदबाज पेट कमिंस (Pat Cummins), जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) और मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) को नहीं चुना गया है। वहीं, ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) भी शादी के चलते इस सीमित ओवर सीरीज के लिए उपलब्‍ध नहीं होंगे।

चयनकर्ताओं के चेयरमैन जॉर्ज बैली (George Bailey) ने दिग्गज खिलाड़ियों को वनडे और टी20 सीरीज के लिए आराम दिए जाने पर कहा, “हमने प्रतिभाशाली और शानदार स्‍क्‍वाड चुना है, जिसे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हम चाहते हैं कि अगले 18 महीनों में होने वाले दो विश्‍व कप के लिए अपनी तैयारी करें और इसके लिए टीम का निर्माण करें व गहराई लाएं।”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का आगाज 29 मार्च से होगा, जबकि एकमात्र टी20 मुकाबला 5 अप्रैल को खेला जाएगा। वहीं, लिमिटेड ओवर सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच 8 मार्च से तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। आपको मालूम हो तो ऑस्ट्रेलियाई टीम साल 1998 के बाद पाकिस्तान का यह पहला दौरा कर रही है।

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है-

एरोन फिंच (कप्‍तान), सीन एबट, एश्‍टन आगर, जेसन बेहरनडोर्फ, एलेक्‍स कैरी, नाथन ऐलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, बेन मैकडरमट, केन रिचर्डसन, स्‍टीव स्मिथ, मार्कस स्‍टोइनिस और एडम जंपा।

Leave a comment

Cancel reply