virat kohli
किंग कोहली ने टेस्ट कप्तान के रूप में कई उपलब्धियां हासिल की हैं.

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और बीसीसीआई (BCCI) के बीच विवाद इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। इस विवाद पर कुछ लोगों ने कोहली का समर्थन करते हुए उनके पक्ष में बयान दिए हैं। ऐसा ही कुछ नजारा शनिवार को एशेज सीरीज के दूसरे मैच में देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में एशेज (Ashes 2021-22) का दूसरा टेस्ट एडिलेड में खेला जा रहा है। खेल के तीसरे दिन कमेंट्री के दौरान पूर्व कंगारू विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने कोहली की दिल खोलकर तारीफ की।

50 साल के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर (Adam Gilchrist) ने कमेंट्री करते हुए कहा, “विराट खेल के इतिहास में सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं और आंकड़े उनकी महानता बताते हैं।” इसके अलावा विराट की तारीफ में यह भी कहा गया कि वह इस सदी के सबसे महान खिलाड़ी हैं। कोहली विश्व क्रिकेट के एक सुपरस्टार हैं और सब उन्हें बहुत प्यार करते हैं। बता दें कि पिछले दो सालों से कोहली ने एक भी शतक नहीं जड़ा है।

उल्लेखनीय है कि 33 साल के दिग्गज क्रिकेटर ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। उसके बाद टीम का नया कप्तान रोहित शर्मा को नियुक्त कर दिया गया था। वहीं, पिछले सप्ताह बीसीसीआई की चयन समिति ने कोहली को भारत की वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था और रोहित (Rohit Sharma) को टीम की कमान सौंप दी। अब भारत की टेस्ट टीम का नेतृत्व कोहली करेंगे, जबकि लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में टीम की अगुआई हिटमैन करेंगे।

किंग कोहली ने टेस्ट कप्तान के रूप में कई उपलब्धियां हासिल की हैं। उनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने विदेशों में टेस्ट सीरीज जीती है, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका में अभी तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सके हैं। ऐसे में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए यह दौरा अहम रहेगा। इस बार वह वहां पर भी जीत हासिल करना चाहेंगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होगा।

Leave a comment

Cancel reply