Joe Root
ENG vs IND: 'अगर टीम इंडिया को बर्मिंघम टेस्ट मैच जीतना है तो जो रूट को जल्दी आउट करना होगा'

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एडिलेड में खेले जा रहे एशेज सीरीज (Ashes 2021) के दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है। रूट ने सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। वह एक कैलेंडर ईयर में टेस्ट प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में गावस्कर और सचिन को पीछे छोड़ते हुए 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वैसे इस सूची में पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद युसुफ पहले नंबर पर हैं। उन्होंने साल 2006 में 1788 रन बनाए थे। बता दें कि रूट ने इस साल अब तक 14 मुकाबलों में 1578 रन बना दिए हैं।

30 साल के इंग्लिश क्रिकेटर ने इस दौरान 6 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। जो रूट के पास इस सूची में आगे पहुंचने का बेहतरीन मौका है। आज की पारी को जोड़ लें तो उन्हें इस साल युसुफ (Mohammad Yousuf) का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए लगभग 200 रनों की दरकार है और साथ ही अभी उनकी चार पारियां भी बची हुई हैं। अगर रूट ऐसा कर लेते है तो वह मोहम्मद युसुफ के साथ-साथ महान विवियन रिचर्ड्स, ग्रीम स्मिथ और माइकल क्लार्क को पीछे छोड़ देंगे।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले की बात करें तो मेजबान टीम ने पहली पारी में 9 विकेट पर 473 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद इंग्लिश टीम की पारी की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं हुई। टीम ने केवल 12 रनों पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट खो दिया था। हालांकि, खेल के तीसरे दिन के लंच तक जो रूट और डेविड मलान ने पारी को संभालते हुए टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 140 पहुंचाया। रूट (57) और डेविड मलान (68) क्रीज पर हैं।

Leave a comment

Cancel reply