rahul dravid - virat kohli
इतना ही नहीं द्रविड़ और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के बीच अच्छी बॉन्डिंग भी देखने को मिली।

टीम इंडिया (Team India) ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद आगामी तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है। दोनों टीम्स के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। सीरीज से पहले भारतीय टीम तैयारियों में जुट गई है। खिलाड़ियों ने जोहान्सबर्ग पहुंचने के बाद एक दिन का क्वारंटाइन किया और उसके बाद टीम ने अपने पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेने से पूर्व कुछ नॉर्मल ट्रेनिंग की ताकि वे खुद को रिचार्ज कर सकें।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर टीम इंडिया का एक वीडियो साझा की है, जिसमें सभी खिलाड़ी ट्रेनिंग करते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच सोहम देसाई खिलाड़ियों का मार्ग दर्शन करते नज़र आ रहे हैं। साथ ही सभी क्रिकेटर्स ने खुद को वहां के माहौल में ढालने के लिए कुछ नॉर्मल एक्टीविटी भी कीं।

बीसीसीआई द्वारा जारी की गई इस वीडियो में प्लयेर्स फुटबॉल और वॉलीबॉल भी खेलते दिख रहे हैं। इस दौरान टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी खिलाड़ियों के साथ खेल का लुफ्त उठाते नज़र आए। इतना ही नहीं द्रविड़ और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच अच्छी बॉन्डिंग भी देखने को मिली। हालांकि, द्रविड़ और विराट की टीम के बीच एक मैच भी खेला गया।

इसके अलावा भारतीय टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच सोहम देसाई ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग को लेकर कहा, “मुंबई में हम तीन दिनों तक क्वारंटाइन में थे और उसके बाद करीब 10 घंटे तक फ्लाइट में थे। यहां पहुंचने के बाद भी हम क्वारंटइन में थे और इसलिए आज शाम को हमने पहली बार ट्रेनिंग सेशन का आयोजन किया, जिसमें सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया।”

उन्होंने आगे कहा, “अभी खिलाड़ियों ने रनिंग के अलावा स्किल्स पर अधिक जोर दिया। ट्रेनिंग अगले कुछ दिनों में शुरू होगी। इससे उन्हें खेल पर फोकस करने में मदद मिलेगी। इससे खिलाड़ियों को यहां के माहौल में ढलने का मौका मिलेगा।”

Leave a comment

Cancel reply