कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में बेहतरीन शुरुआत की है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में बेहतरीन शुरुआत की है। ओईन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम ने अपने दोनों शुरूआती मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है। टूर्नामेंट के दूसरे फेज में केकेआर की प्लेइंग इलेवन में वेंकटेश अय्यर को मौका मिला है, जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाते हुए सबको प्रभावित किया है। सलामी बल्लेबाज वेंकटेश ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के विरुद्ध ताबड़तोड़ बैटिंग की।

केकेआर के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम ने 26 साल के भारतीय क्रिकेटर के जबरदस्त प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा करते हुए उनकी तुलना पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट से की है। मैकुलम ने कहा, “मुझे लगा कि उनका धैर्य देखने में शानदार था। मुझे लगता है कि वे उन खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं, जो खेल में निरंतरता नहीं ला सकते हैं, जिस तरह से वे खेलते हैं और उसके पास स्ट्रोक बनाने का तरीका होता है।”

39 साल के पूर्व कीवी बल्लेबाज ने आगे कहा, “लेकिन मुझे लगता है कि जब वह चालू होते हैं तो उनके पास गेम जीतने की क्षमता होती है। वे उन खिलाड़ियों में से हो सकते हैं, जो सौ, सौ, शून्य, शून्य पर जाते हैं। जैसा कि एडम गिलक्रिस्ट। वेंकटेश अय्यर एक बेहद बुद्धिमान खिलाड़ी हैं और साथ ही उनमें अनुभव की थोड़ी कमी है। मुझे लगता है कि शुभमन गिल के साथ संयोजन कुछ ऐसा है, जो मुझे एक साथी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में उत्साहित करता है, जिस तरह से वे एक-दूसरे का साथ निभाते हैं।”

गौरतलब है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक आईपीएल में दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें वेंकटेश अय्यर ने 94.00 के औसत और 164.91 के स्ट्राइक रेट से 94 रन बनाए हैं। वहीं, केकेआर ने दूसरे चरण में शानदार शुरुआत की है और इस समय टीम अंक तालिका में 8 पॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

Leave a comment