Rohit Sharma
WI vs IND: रोहित शर्मा हुए बिलकुल फिट, सीरीज के अंतिम दो टी20 आई मैच में खेलेंगे हिटमैन

पूर्व पाकिस्तान स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) का कहना है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा (Florida) में खेले जाने वाले आगामी दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों से ब्रेक ले लेना चाहिए। कनेरिया ने भारतीय कप्तान को सेंट किट्स में खेले गए तीसरे टी20 आई के दौरान लगी चोट को देखते हुए यह सुझाव दिया है।

35 साल के रोहित को मंगलवार को पांच मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के तीसरे मुकाबले में पुलशॉट खेलने के बाद तकलीफ में देखा गया था। इसके बाद सलामी बल्लेबाज को रिटायर्ड हर्ट होकर वापस पवेलियन लौटना पड़ा। रोहित ने इस मैच में सिर्फ पांच गेंदे खेली थीं, लेकिन वो काफी अच्छी लय में नजर आ रहे थे। उन्होंने पांच गेंदों में एक चौके और एक छक्के मदद से 11 रन बनाए।

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “जब रोहित शर्मा ने पुलशॉट खेलकर गेंद को बॉउंड्री की तरफ भेजा और इसके बाद उनकी, जो प्रतिक्रिया थी, एक खिलाड़ी के नाते मैं जानता हूं कि वो काफी दर्द में थे। उन्हें अपनी फिटनेस को अधिक महत्त्व देना चाहिए और इसके लिए चाहे उन्हें अपने अगले दो टी20 आई मुकाबले छोड़ने भी पड़े, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।”

41 साल के कनेरिया ने आगे कहा, “भारत को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की जरुरत है। अगर वो अभी आराम करते हैं तो भारत के पास मैच विजेता और कप्तानी करने वाले खिलाड़ियों के काफी विकल्प मौजूद हैं, जैसे श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन और ऋषभ पंत।”

Q. रोहित शर्मा ने T20 इंटरनेशनल में कितने रन बनाए हैं?


A.
3454 रन

Leave a comment

Cancel reply