विराट कोहली भारत की टी20 टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी से हटने का ऐलान कर चुके हैं.

विराट कोहली भारत की टी20 टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी से पहले ही हटने का ऐलान कर चुके हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत से पहले कहा था कि वे आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद टी20 प्रारूप में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। साथ ही उन्होंने ऐलान किया था कि वे इस सीजन के बाद आरसीबी के कप्तानी पद से इस्तीफा दे देंगे।

अब किंग कोहली ने अपने इस फैसले पर चुप्पी तोड़ते हुए बताया है कि इसके फैसले के पीछे वर्कलोड मैनेजमेंट ही अहम वजह रही है। टीम इंडिया के कप्तान ने हाल ही में स्टार स्पोर्टस को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “सबसे पहले वर्कलोड इसकी मुख्य वजह रही। मैं नहीं चाहता कि अपनी जिम्मेदारियों के प्रति बेईमानी नहीं करना चाहता।” इस इंटरव्यू का वीडियो आईपीएल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की है।

32 साल के भारतीय दिग्गज ने आगे कहा, “अगर मैं किसी काम में 120 प्रतिशत नहीं दे सकता तो मैं उन लोगों में से नहीं हूं, जो उन्हें पकड़कर रखूंगा। मैं किसी भी चीज से इस तरह नहीं जुड़ा हूं और यह बात हमेशा से मेरे दिमाग में स्पष्ट रही है।” विराट कोहली ने साल 2013 में आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी संभाली थी।

गौरतलब है कि कोहली के नेतृत्व में आईपीएल 2021 में आरसीबी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई है। सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध खेलेगी। आईपीएल के 14वें सीजन के बाद यूएई में 17 अक्टूबर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 खेला जाएगा। बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया अभी तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है।

Leave a comment