ऐसे में कप्तान विराट कोहली ईशान से बात करते नज़र आए और उनका हौसला भी बढ़ाते दिखे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रविवार को आईपीएल 2021 के 39वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 54 रनों से पराजित कर दिया। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए थे। इस मैच में पांच बार की चैंपियन MI का मिडिल ऑर्डर एक बार फिर से लड़खड़ा गया और टीम को टूर्नामेंट के दूसरे चरण में लगातार तीसरी हार मिली। इस मुकाबले में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव का बल्ला एक बार फिर खामोश रहा।

ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव यूएई चरण में अब तक तीन मुकाबलों में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। ऐसे में उनकी खराब फॉर्म मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया दोनों के लिए चिंता का विषय है। दरअसल, अगले महीने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 यूएई और ओमान में खेला जाना है और इन दोनों खिलाड़ियों को भारत की टी20 टीम में शामिल किया गया है।

युवा बल्लेबाज ईशान किशन आरसीबी के विरुद्ध मैच हारने और अपने खराब प्रदर्शन से बहुत निराश दिखाई दिए। ऐसे में कप्तान विराट कोहली ईशान से बात करते नज़र आए और उनका हौसला भी बढ़ाते दिखे। इन दोनों खिलाड़ियों की इस खास बातचीत की एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कप्तान कोहली युवा खिलाड़ी को हिम्मत दे रहे हैं और उन्हें समझा रहे हैं। विराट को अच्छे से पता है कि अगर ईशान किशन फॉर्म में लौटते हैं तो उनके और भारत के लिए बहुत बेहतरीन बात होगी।

23 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज की मौजूदा फॉर्म की बात करें तो फिलहाल वे संघर्ष करते दिख रहे हैं। ईशान किशन ने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में अब तक खेले गए तीन मुकाबलों में केवल 34 रन बनाए हैं। उन्होंने सीएसके के विरुद्ध पहले मैच में 11 रन, केकेआर के खिलाफ 14 रन और रविवार को आरसीबी के विरुद्ध मात्र 9 रन बनाए। उनकी खराब फॉर्म का सिलसिला बरकरार है और यह मुंबई इंडियंस और भारतीय टीम दोनों के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।

Leave a comment