इसी बीच खबरें सामने आ रही हैं कि भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कोहली को सीमित ओवर्स की कप्तानी छोड़ने का सुझाव दिया था।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईसीसी विश्व कप 2021 के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा था कि वे भारत की वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे, जबकि टी20 टीम के कप्तानी पद से इस्तीफा दे देंगे। इसी बीच खबरें सामने आ रही हैं कि भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कोहली को सीमित ओवर्स की कप्तानी छोड़ने का सुझाव दिया था।

इंडिया अहेड की रिपोर्ट के मुताबिक, रवि शास्त्री ने विराट कोहली को यह सुझाव इसलिए दिया था, ताकि वे अपनी बैटिंग पर ध्यान केंद्रित कर सकें और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने रहें। इस मामले में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “कोहली की कप्तानी के बारे में बात तब शुरू हुई, जब भारत ने अपने नियमित कप्तान के बिना ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती थी।”

उन्होंने आगे कहा, “अब यह भी संकेत देता है कि कोहली को साल 2023 से पहले किसी समय एकदिवसीय कप्तानी छोड़नी पड़ सकती है यदि चीजें योजना के अनुसार नहीं होती हैं। शास्त्री ने लगभग छह महीने पहले कोहली से बात की थी, लेकिन कोहली ने शास्त्री की बात नहीं मानी।”

इसपर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आगे कहा, “विराट कोहली अभी भी वनडे मुकाबलों में भारत का नेतृत्व करने के इच्छुक हैं और इसीलिए उन्होंने केवल टी20 से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। यहां तक कि बोर्ड भी इस बात पर चर्चा कर रहा था कि कोहली को एक बल्लेबाज के रूप में कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि उनके पास अभी भी एक खिलाड़ी के रूप में बहुत कुछ बचा है।”

Leave a comment