Rohit sharma
34 साल के हिटमैन पुल शॉट मारने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई बार इसी शॉट के जरिए लंबे-लंबे छक्के लगाए हैं, लेकिन वे इस शॉट पर आउट भी बहुत बार हुए हैं।

पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने हिटमैन को उनका पसंदीदा पुल शॉट खेलने से मना किया है। गावस्कर का मानना है कि दुनिया के हर गेंदबाज को पता है कि रोहित को पुल शॉट (pull shot) लगाना पसंद है और कई बार वे आउट भी हो जाते हैं। ऐसे में हर गेंदबाज उनके विरुद्ध रणनीति बनाता है।

72 साल के सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, “रोहित शर्मा को इस शॉट के बारे में सोचना होगा। आप यह कह सकते हैं कि यह एक प्रोडकटिव शॉट है, लेकिन यह एकमात्र शॉट नहीं है। उनके पास और भी बहुत कुछ है। अब हर गेंदबाज, जिसके पास थोड़ी सी गति है तो वे रोहित को इसी तरह से आउट करने की कोशिश करेगा।”

लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर गावस्कर ने आगे कहा, “तो उन्हें अब इस शॉट में सफल होने के प्रतिशत पर ध्यान देने की जरूरत है। अगर रोहित को लगता है कि वे सफल हो रहे हैं तो वे इसे खेल सकते हैं, मगर अभी यह उनके पक्ष में काम नहीं कर रहा है। इसलिए उन्हें इस शॉट को ठंडे बस्ते में रखना चाहिए, जब तक वे 80,90 या फिर 100 रन तक नहीं पहुंच जाएं।”

गौरतलब है कि 34 साल के हिटमैन पुल शॉट मारने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई बार इसी शॉट के जरिए लंबे-लंबे छक्के लगाए हैं, लेकिन वे इस शॉट पर आउट भी बहुत बार हुए हैं। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट में रोहित शर्मा पुल शॉट खेलकर ही आउट हुए थे। उन्होंने इस मैच में 28 गेंदों पर 29 रन बनाए थे। हालांकि, टीम इंडिया ने इस मैच में मेहमान टीम को एक पारी और 222 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

Leave a comment

Cancel reply