Rohit Sharma
उन्होंने रोहित के नेतृत्व की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट में गेंदबाजी में शानदार बदलाव के साथ-साथ बेहतरीन फील्ड प्लेसमेंट की।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रोहित के नेतृत्व की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ मोहाली टेस्ट (Mohali Test) में गेंदबाजी में शानदार बदलाव के साथ-साथ बेहतरीन फील्ड प्लेसमेंट की। इसके अलावा गावस्कर ने यह भी बताया कि हिटमैन से इस मैच के दौरान कौन से एक छोटी से गलती हुई।

72 साल के सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, “जिस तरह से उन्होंने टीम का नेतृत्व किया है, गेंदबाजी में बदलाव और फील्डिंग में बदलाव किए वह शानदार थे। मुझे लगता है कि रोहित बिल्कुल सटीक थे। यहां तक कि सबसे उदासीन ऑब्जर्वर भी उन्हें 10 में से 9.5 अंक देंगे। आधा अंक आप हमेशा अलग रखते हैं। टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी के लिए 10 में से 9.5 अंक।”

लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर गावस्कर ने आगे कहा, “बेहद ही शानदार डेब्यू, क्योंकि जब आप तीन दिन के अंदर जीत जाते हैं तो यह बताता है कि आपकी टीम बेहतर रही है। मगर सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आपकी टीम फील्डिंग कर रही थी तो गेंदबाजी में बदलाव कैसे करने है फील्डिंग कहां लगानी है, यह सब काफी प्रभावशाली रहा। कैच ठीक वहीं जा रहे थे, जहां फील्डर थे, उन्हें ज्यादा हिलना-डुलना नहीं पड़ा। बिल्कुल सटीक फील्ड प्लेसमेंट थी।”

वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान ने रोहित शर्मा की एक छोटी सी गलती को लेकर कहा, “आप तर्क दे सकते हैं कि जडेजा को पहली पारी में थोड़ी देर बाद लाया गया था, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि टीम दो दिन शेष रहते जीत गई, इसलिए वे छोटी-छोटी बातें हैं, जिन्हें लोग सामने लाएंगे।”

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मुकाबले में एक पारी और 222 रनों से करारी शिकस्त दी। इस शानदार जीत के बाद मेजबान टीम दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। इस टेस्ट में हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बल्ले और गेंद दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने नाबाद 175* रनों के साथ-साथ 9 विकेट चटकाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

Leave a comment

Cancel reply