Sunil Gavaskar -Virat Kohli
पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है।

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कोहली की पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद (Javed Miandad) से तुलना करते हुए कहा कि उन्हें मियांदाद की तरह गेंदबाजों को परेशान करना पसंद है।

72 साल के सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई (BCCI) टीवी पर बातचीत करते हुए कहा, “किसी भी तेज गेंदबाज को उकसाने के लिए काफी हिम्मत चाहिए होती है। विराट कोहली उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से हैं, जो गेंदबाजों को स्लेज करना पसंद करते हैं। वे अलग हैं और गेंदबाजों को परेशान करते हैं। इस मामले में कोहली जावेद मियांदाद की तरह हैं। उनकी प्रगति अभूतपूर्व रही है, जिस निरंतरता के साथ उन्होंने 100वां टेस्ट खेला है और उसके बाद भी ऐसा ही होना चाहिए।”

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, “कोहली चाहे फील्डिंग कर रहे हों या बल्लेबाजी के लिए बाहर जा रहे हों, क्राउड उनका हौसला बढ़ाता है। क्राउड यही करती है, खासकर, जब वह घरेलू क्राउड हो। हर कोई चाहता होगा कि वह अपने 100वें टेस्ट में शतक बनाए। उनकी एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। मुझे याद है कि उन्होंने साल 2011 में वेस्टइंडीज में डेब्यू किया था, वहां भी आप उनमें आग देख सकते थे।”

गौरतलब है कि 33 साल के किंग कोहली शुक्रवार को अपना 100वां टेस्ट (Virat Kohli 100th Test) मुकाबला खेल रहे हैं। यह मैच मोहाली में खेला जा रहा है, जोकि श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच है। विराट कोहली भारत की तरफ से 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बन गए हैं।

Leave a comment

Cancel reply