Sunil Gavaskar
'वे ये नहीं कह सकते हैं कि टीम इंडिया में हमारी जगह पक्की है', गावस्कर की बड़ी प्रतिक्रिया

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया (Team India) में हरफनमौला खिलाड़ी ऋषि धवन (Rishi Dhawan की वापसी की मांग की है, जो हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कमी पूरी कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि इस समय टीम को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत है और वह इसके लिए बिलकुल सही विकल्प हैं। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के ऋषि धवन 5-6 साल पहले टीम का हिस्सा रहे थे और उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 सीजन (Vijay Hazare Trophy 2021-22) में जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

72 साल के गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत करते हुए टीम में ऑलराउंडर्स के भूमिका को बताते हुए कहा है कि ऋषि धवन को हार्दिक की कमी पूरा करने के लिए भारतीय टीम में मौका दिया जा सकता है। लिटिल मास्टर ने कहा, “ऋषि 5-6 साल पहले टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं। इस बार उनका प्रदर्शन बहुत जबरदस्त रहा है। आपने सही कहा है कि भारत को एक तेज गेंदबाज़ ऑलराउंडर की आवश्यजता है।”

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, “मैंने हमेशा यही कहा है कि भारत को साल 1983, 1985, 2011, 2013 में, जो सफलता मिली उसमें हरफनमौला खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई। टीम में, जब भी ऑलराउंडर होते हैं तो कप्तान और सेलेक्शन कमेटी के पास कई सारे विकल्प हो जाते हैं।” बता दें कि 31 साल के ऋषि धवन करीब 5-6 साल पहले भारतीय टीम में खेले थे। उन्होंने साल 2016 में भारत के लिए डेब्यू किया था। ऋषि ने भारत के लिए अभी तक 2 वनडे और 1 टी20 मुकाबले खेले हैं।

ऋषि ने विजय हजारे ट्रॉफी के 2021-22 के सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वह इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे थे। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लिए 8 मुकाबलों में 76.33 के औसत से 458 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 5 अर्धशतक निकले थे। वहीं, उन्होंने 16 विकेट भी हासिल किए थे।

Leave a comment

Cancel reply