Deep Dasgupta- David Warner
भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने टी20 वर्ल्ड कप की अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट चुनी है।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने टी20 वर्ल्ड कप की अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट चुनी है। उन्होंने अपनी इस टीम का कप्तान बाबर आजम को बनाया है, जबकि प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने डेविड वॉर्नर का नाम टीम में नहीं रखा है। उन्होंने अपनी इस टीम में नामीबिया, श्रीलंका सहित सात टीम्स के खिलाड़ियों को जगह दी है। हालांकि, पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का चयन नहीं किया है।

दीप दासगुप्ता ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को शामिल किया है, जबकि तीसरे स्थान पर उन्होंने इंग्लैंड के दिग्गज जॉस बटलर का चयन किया है।

44 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने श्रीलंका के बल्लेबाज चरिथ असालंका को चौथे पायदान पर रखा है। इसके अलावा इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली को पांचवे स्थान पर रखा है, जबकि छठे नंबर पर नामीबिया के ऑलराउंडर डेविड विजे को टीम में लिया है। दीप दासगुप्ता ने अपनी इस टीम में दक्षिण अफ्रीका के ड्वेन प्रिटोरियर्स का भी चयन किया है।

उन्होंने अपनी इस टीम में वनिंदू हसरंगा और राशिद खान को बतौर स्पिनर्स चुना है। श्रीलंका के वनिंदू हसरंगा ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक विकेट लिए हैं। वहीं, उन्होंने तेज गेंदबाज के रूप में एनरिक नोर्खिया और ट्रेंट बोल्ट को रखा है।

दीप दासगुप्ता की टीम ऑफ द टूर्नामेंट इस प्रकार है:

मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), जॉस बटलर, चरिथ असालंका, मोईन अली, डेविड विजे, ड्वेन प्रिटोरियस, वनिंदू हसरंगा, राशिद खान, एनरिक नोर्खिया और ट्रेंट बोल्ट।

Leave a comment

Cancel reply