Rahul Dravid - KL Rahul
भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने केएल राहुल की कप्तानी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने राहुल की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्होंने अच्छा काम किया। बता दें कि भारत को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्व केएल राहुल कर रहे थे।

49 साल के द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) की कप्तानी पर बात करते हुए कहा, “राहुल ने अच्छा काम किया, लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहा।वह अभी शुरुआत कर रहे हैं। कप्तान के रूप में केएल लगातार बेहतर होते जाएंगे।” वहीं, कोच द्रविड़ ने भारतीय टीम के प्रदर्शन पर कहा कि टीम महत्वपूर्ण मौकों पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा, “यह सीरीज आंख खोलने वाली है। साल 2023 में होने वाने वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) में काफी समय है। टीम आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन करेगी। मार्च के बाद हम अब वनडे मैच खेलने उतरे। यानी लंबे समय से टीम वनडे से दूर थी। वर्ल्ड कप से पहले हमें काफी मुकाबले खेलने हैं, जो खिलाड़ी छह, सात और आठवें क्रम पर खेलने के लिए आते हैं वे चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे और जब वे वापस आएंगे तो टीम का लुक थोड़ा चेंज होगा।”

गौरतलब है कि भारत का साउथ अफ्रीका दौरा खत्म हो गया है। टीम इंडिया ने इस दौरे पर तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली थी, जिसमें मेजबान टीम ने मेहमान टीम को 2-1 से पराजित कर दिया था। इसके बाद प्रोटियाज टीम ने नीली जर्सी वाली इस टीम को तीन ही मैच की वनडे सीरीज में 3-0 से व्हाटवॉश कर दिया।

Leave a comment

Cancel reply