Sunil Gavaskar - KL Rahul
पूर्व सलामी बल्लेबाज ने ऑलराउंडर से एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं कराने के लिए कप्तान राहुल को भड़ास निकाली।

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बुधवार को खेले गए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरुद्ध पहले वनडे मुकाबले में केएल राहुल (KL Rahul) के नेतृत्व पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होने कहा है कि उन्हें यह बात समझ में नहीं आई की कि इस मैच में ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) से कप्तान राहुल ने गेंदबाजी क्यों नहीं कराई। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने ऑलराउंडर से एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं कराने के लिए कप्तान राहुल को भड़ास निकाली।

72 साल के गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत करते हुए कहा, “केवल कप्तान के पास इसका जवाब है। विपक्षी टीम को वेंकटेश अय्यर की गेंदबाजी के बारे में कुछ नहीं पता तो ऐसे में उन्हें कुछ ओवर बोलिंग देनी चाहिए थी।” वेंकटेश अय्यर को सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पर तरजीह दी गई थी, लेकिन वह केवल एक बल्लेबाज के रूप में खेले।

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “वह साझेदारी को तोड़ सकते थे, लेकिन उनका उपयोग नहीं किया गया। ऐसा ही कुछ शिवम दुबे (Shivam Dube) के साथ भी हुआ था। उन्हें वह प्रोत्साहन नहीं मिला, जिसके वह हकदार थे।” हालांकि, मैच के बाद शिखर धवन ने खुलासा किया कि अय्यर ने गेंदबाजी नहीं की क्योंकि स्पिनर खेल में प्रभावशाली थे।

बता दें कि मेजबान टीम के विरुद्ध तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन ने संयुक्त रूप से 106 रन देकर मात्र 1 विकेट हासिल किया था। इस मैच में भारतीय टीम ने 297 के लक्ष्य के जवाब में 265 रन बनाए थे और यह मैच 31 रनों से हार गए।

Leave a comment

Cancel reply