rahul dravid- rishabh pant
उनका मानना है कि द्रविड़ को पंत से उनकी तकनीक को लेकर कोई बात नहीं करनी चाहिए।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर महत्वपूर्ण सलाह दी है। उनका मानना है कि द्रविड़ को पंत से उनकी तकनीक को लेकर कोई बात नहीं करनी चाहिए। दरअसल, उनका कहना है कि ऋषभ की तकनीक में नहीं बल्कि उनके माइंडसेट में थोड़ी परेशानी है।

50 साल के पूर्व कंगारू स्पिनर ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस मामले में बात करते हुए कहा, “राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह पंत से उनके शॉट सिलेक्शन के बारे में बात करेंगे। मुझे नहीं लगता है कि द्रविड़ को ऐसा करने की जरूरत है। ऐसा बिल्कुल भी ना करिए, क्योंकि हमें पता है कि पंत के पास वो क्षमता है। उनकी समस्या साइकोलॉजिकल है।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “निर्भर करता है कि ऋषभ पंत का माइंडसेट पॉजिटिव है या निगेटिव है, जब पंत अपनी लय में होते हैं तो फिर काफी अलग दिखाई देते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान पंत निगेटिव माइंडसेट में थे।”

आपको मालूम हो मेजबान टीम के विरुद्ध जोहान्सबर्ग टेस्ट (Johannesburg Test) मुकाबले की दूसरी पारी में 24 साल के भारतीय बल्लेबाज गलत शॉट खेलकर आउट हो गए थे, जिसके बाद उनकी कड़ी आलोचना हुई थी। इतना ही नहीं मैच के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने यह बयान दिया था कि वह इस मसले पर ऋषभ से बात करेंगे।

वहीं, केपटाउन टेस्ट से पहले भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पंत का समर्थन करते हुए कहा था कि हर एक खिलाड़ी अपने करियर में गलतियां करता है, लेकिन सबसे जरूरी यह है कि उससे सीख लेकर वह आगे बढ़े।

Leave a comment

Cancel reply