KL Rahul
उन्होंने कहा कि इस मैच में राहुल की कप्तानी में एनर्जी की कमी दिखाई दी।

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट (Salman Butt) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। वह इस मैच में राहुल के नेतृत्व से नाखुश नजर आए हैं। उन्होंने कहा कि इस मैच में राहुल की कप्तानी में एनर्जी की कमी दिखाई दी।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर साझा की गई वीडियो में लोकेश राहुल की कप्तानी पर चर्चा करते हुए कहा, “विराट कोहली (Virat Kohli) बतौर कप्तान, जो एनर्जी मैदान पर लाते थे, वह गायब थी। शायद केएल के साथ टीम उस तरह का महसूस नहीं करती। टीम में एनर्जी और यूनिटी की कमी थी, जो एक कप्तान से आती है। केएल में एनर्जी की कमी दिखी।”

37 साल के पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने आगे कहा, “यह कुछ लोगों के साथ होता है। जिम्मेदारी दिए जाने पर उनके पास एक अलग वाइब होती है और दूसरा जिम्मेदारी नहीं होती तो अलग। वह कुछ अलग करने वाले नजर नहीं आए। एक कप्तान के रूप में आप कोशिश करते रहते हैं और विपक्षी टीम को अनुमान लगाने देते हैं। उनके नेतृत्व में ये बातें स्पष्ट नहीं थीं।”

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ने भारत (India) को तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 31 रनों से पराजित किया। मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाए, जिसके जवाब में टीम इंडिया 8 विकेट पर 265 रन बना पाई। इस जीत के साथ प्रोटियाज टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

Leave a comment

Cancel reply