Rahul Dravid -Rishabh Pant
उन्होंने पंत के शॉट सिलेक्शन पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि उनसे बात करनी पड़ेगी।

भारतीय टीम (Team India) के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 7 विकेट से मिली हार के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की गैर जिम्मेदाराना बल्लेबाजी पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पंत के शॉट सिलेक्शन (shot selection) पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि उनसे बात करनी पड़ेगी।

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में पंत के शॉट सिलेक्शन पर बातचीत करते हुए कहा, “हम जानते हैं कि ऋषभ सकारात्मक खेलते हैं और वह एक खास तरीके से बल्लेबाजी करते हैं। इस तरह की बल्लेबाजी से हाल के दिनों में उन्हें सफलता भी मिली है, लेकिन हां, निश्चित रूप से उनके शॉट सिलेक्शन को लेकर हम उनसे बात करेंगे।”

48 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा, “कोई भी ऋषभ पंत को यह कहने नहीं जा रहा है कि आप पॉजिटिव या आक्रामक नहीं रहें, लेकिन कभी-कभी ऐसा करने के लिए समय भी देखना पड़ता है। मेरा मानना है कि जब आप मैदान पर नए-नए आए हैं तो थोड़ा वक्त बिताना ज्यादा सही होता है।”

‘द वॉल’ के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ ने कहा, “एक बल्लेबाज के तौर पर यह समझना जरूरी होता है कि आपको कब सामने वाली टीम पर अटैक करना है।” ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने पहली पारी में 17 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

वहीं, मेजबान टीम ने भारतीय टीम को जोहांसबर्ग टेस्ट (Johannesburg Test) मैच में 7 विकेट से पराजित करते हुए तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को इस टेस्ट को जीतने के लिए 240 रनों का टारगेट दिया था, जिसे टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया था।

Leave a comment

Cancel reply