Ravi Shastri
टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के निराशाजनक प्रदर्शन पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भारत के निराशाजनक प्रदर्शन पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उनका मानना है कि प्रोटियाज टीम से टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में हार का सामना करने के बाद भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम इस अस्थायी दौर से जल्दी उबर जाएगी।

59 साल के रवि शास्त्री ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा, “एक सीरीज हारने के बाद लोग आलोचना करने लगते है। आप हर मैच नहीं जीत सकते। जीत-हार चलती रहती है। अचानक प्रदर्शन कैसे गिर सकता है। पांच साल तक आप दुनिया की नंबर 1 टीम रहे हैं।”

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने आगे कहा, “पिछले पांच साल से जीत का अनुपात 65 प्रतिशत रहा है तो चिंता की क्या बात है। विरोधी टीम्स को चिंता करनी चाहिए।” दरअसल, सुनील गावस्कर, आकाश चोपड़ा, मदन लाल और गौतम गंभीर जैसे पूर्व दिग्गजों ने प्रोटियाज टीम के खिलाफ भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन पर नाराजगी जाहिर की थी।

गौरतलब है कि भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा बेहद खराब रहा। इस दौरे पर टीम ने तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज (Test) और इतने ही मैच की वनडे (ODI) सीरीज खेली। मेजबान टीम ने टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया, जबकि वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

Leave a comment

Cancel reply