Keegan Petersen Ravi Shastri
28 साल के दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने भारत के विरुद्ध तीसरे मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया।

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के स्टार बल्लेबाज कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने प्रोटियाज खिलाड़ी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि पीटरसन की बैटिंग ने उन्हें पूर्व भारतीय दिग्गज गुंडप्पा विश्वनाथ की याद दिला दी।

59 साल के पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर आकउंट पर कीगन पीटरसन की प्रशंसा करते हुए लिखा, “कीगन पीटरसन एक दिन दुनिया के महान खिलाड़ी बनेंगे। पीटरसन मेरे बचपन के हीरो गुंडप्पा विश्वनाथ (Gundappa Viswanath) की याद दिलाते हैं।” 28 साल के दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने भारत के विरुद्ध तीसरे मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया।

कीगन पीटरसन ने केपटाउन टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 72 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में 82 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका ने तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से पराजित किया और इस जीत में पीटरसन ने अहम भूमिका निभाई।

गौरतलब है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में 46.00 के बेहतरीन औसत से 276 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े। वहीं, कीगन पीटरसन ने अब तक दक्षिण अफ्रीका के लिए 5 टेस्ट मुकाबलों की 9 पारियों में 35.55 के औसत और 3 अर्धशतक की मदद से 320 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply