Ravi Shastri - Virat Kohli
7 मिस्ड कॉल्स और चली गई कमेंटेटर की जॉब... रवि शास्त्री ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने एक बार फिर से विराट कोहली (Virat Kohli) के भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी (Test Captaincy) से इस्तीफा देने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उनको लगता है कि कोहली अगले दो सालों तक भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी कर सकते थे। हालांकि, शास्त्री ने यह भी कहा कि हम सभी को विराट के इस फैसले का सम्मान करना चाहिए।

59 साल के रवि शास्त्री ने स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत करते हुए कहा, “विराट कोहली अगले दो साल तक भारत की कप्तानी कर सकते थे, क्योंकि टीम इंडिया अब लंबे वक्त तक घर पर ही क्रिकेट खेलेगी। ऐसा होता तो कोहली के खाते में 50-60 जीत होती और बहुत से लोग इस तथ्य को पचा नहीं पाते। उनका रिकॉर्ड शानदार है। उनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड में जाकर जीत दर्ज की है।”

इसके अलावा पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने आगे कहा, “कोहली ने 5-6 साल तक टेस्ट टीम की कप्तानी की और इनमें से अधिकतर वक्त तक टीम इंडिया नंबर एक रही थी। किसी भी भारतीय कप्तान का ऐसा रिकॉर्ड नहीं है। अगर 40 जीत के बाद किसी कप्तान ने अपना पद छोड़ा है तो वह उसका निजी फैसला ही है। वह आने वाले समय में अपनी बल्लेबाजी का लुफ्त उठाना चाहते हैं।”

उल्लेखनीय है कि 33 साल के किंग कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम का नेतृत्व 68 मुकाबलों में किया, जिसमें से टीम ने 40 जीते, 17 मुकाबले हारे और 11 मैच ड्रॉ रहे। विराट ने बतौर कप्तान भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में एमएस धोनी, सौरव गांगुली, मोहम्मद अजहरुद्दीन और सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ा है।

Leave a comment

Cancel reply