KL Rahul
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा, मार्को जानसेन और रस्सी वैन डर डूसन की जमकर तारीफ की है।

टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada), मार्को जानसेन (Marco Jansen) और रस्सी वैन डर डूसन (Rassie van der Dussen) की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा नीलामी में इन तीनों खिलाड़ियों को खरीदने के लिए हर टीम कोशिश करेगी। राहुल ने रबाडा को लेकर कहा कि वह ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्हें कोई भी टीम अपने साथ जोड़ना चाहेगी। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए भारतीय क्रिकेटर को लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने कप्तान के रूप में टीम के साथ जोड़ा है।

29 साल के राहुल ने कगिसो रबाडा की प्रसंशा करते हुए कहा, “हमने रबाडा को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए एक महत्वपूर्ण गेंदबाज के रूप में देखा है और उनकी सफलता में रबाडा की एक बड़ी भूमिका रही है। हर टीम उनके जैसे खिलाड़ी टीम में रखना चाहेगी। वह 145kph से अधिक की गति से गेंदबाजी करते हैं और एक बहुत ही स्मार्ट क्रिकेटर हैं।”

दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज ने मार्को जेन्सन (Marco Jansen) को लेकर कहा, “जेन्सन ने मुंबई इंडियंस के लिए कुछ मैच खेले, लेकिन वह अब खुद आए हैं। लाल गेंद के साथ उनकी वास्तव में अच्छी श्रृंखला थी और इससे थोड़ा फर्क पड़ता है कि लोग उन्हें कैसे देखते हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। हम सभी ने श्रृंखला के बाद भी इसके बारे में बात की थी कि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अगली बड़ी चीज बनने जा रहे हैं।”

इसके अलावा लोकेश राहुल ने वैन डर डूसन के लिए कहा, “वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और वह स्पिन के विरुद्ध अच्छा खेलते हैं। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात है कि जब आप एक विदेशी बल्लेबाज चुन रहे हैं तो फ्रेंचाइजी उसे परखता है। हम भारत में आईपीएल खेलते हैं और बीच के ओवर्स में बहुत सारे स्पिनर होते हैं, इसलिए आपको आईपीएल टीम में आने के लिए स्पिन का अच्छा खिलाड़ी होना चाहिए।”

Leave a comment

Cancel reply