Rahul Dravid
उन्हें बुधवार को ही भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है.

पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के लिए तैयार हो गए हैं। खबरों के अनुसार, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने शुक्रवार को आईपीएल फाइनल के दौरान द्रविड़ के साथ बैठक की और उस दौरान उन्होंने भारतीय टीम का हेड कोच का पद संभालने की सहमति जताई।

सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को इस खबर के बारे में बताते हुए कहा है कि पूर्व भारतीय कप्तान भारत की पुरुष टीम के हेड कोच बनने के लिए तैयार हैं। हालांकि, अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस खबर को लेकर किसी भी तरह की कोई घोषणा नहीं की है।

इस खबर की पुष्टि करते हुए सूत्रों ने कहा, “राहुल द्रविड़ सहमत हो गए हैं और इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। विक्रम बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे। ऐसे में अब अन्य पदों पर ध्यान दिया जाएगा। भारतीय टीम अब बदलाव की राह पर है। इसमें कई युवा खिलाड़ियों को शामिल होना है। अच्छी बात यह है कि इन सभी ने राहुल द्रविड़ के साथ काम किया है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट के लिए यह काफी अहम साबित हो सकता है।”

बता दें कि टीम इंडिया के मुख्य पद के लिए हमेशा से बीसीसीआई के लिए राहुल द्रविड़ पसंदीदा विकल्प रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ के साथ बैठक की और इसमें चीजें अच्छी रहीं। 48 साल के पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने हमेशा से क्रिकेट को सबसे आगे रखा है। अब जब वे भारतीय टीम का मार्गदर्शन करेंगे तो भारत बेहतर करता रहेगा।

वहीं, मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद समाप्त हो रहा है। टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी। वहीं, आगामी टी 20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली भी टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे।

Leave a comment