भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस सीरीज के लिए द्रविड़ को भारतीय टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी सौंप सकती है।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से खेली जाने वाली घरेलू सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का अंतरिम कोच बनाया जा सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस सीरीज के लिए द्रविड़ को भारतीय टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी सौंप सकती है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा और इसके तुरंत बाद न्यूजीलैंड टीम भारत का दौरा करेगी। ऐसे में पूर्व कप्तान को इस दौरे के दौरान टीम इंडिया का अंतरिम कोच बनाया जा सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत करते हुए कहा, “हम चाहते थे कि जिस उम्मीदवार को हम इस जिम्मेदारी के लिए सबसे उपयुक्त समझते हैं वे पहले सहमत हो।”

उन्होंने आगे कहा, “बेहतर है कि पहले एक उपयुक्त उम्मीदवार की तलाश की जाए और तब तक राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के अंतरिम कोच हो सकते हैं।” दरअसल, बोर्ड चाहता है कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले टीम इंडिया का नया कोचिंग स्टाफ नियुक्त हो जाए।

इससे पहले भी 48 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने टीम इंडिया का कोचिंग पद संभाला था। इस साल जुलाई में भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर गई थी और इस दौरान राहुल द्रविड़ ने टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभाई थी। उस वक्त हेड कोच रवि शास्त्री विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए हुए थे। द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने इस दौरे पर वनडे सीरीज में जीत हासिल की थी, जबकि टी20 सीरीज में हार मिली थी।

Leave a comment