Sourav Ganguly - Venkatesh Iyer
कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को मुंबई इंडियंस के विरुद्ध मुकाबले में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया। वेंकटेश ने इस मैच में 53 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इससे पहले अय्यर ने आरसीबी के विरुद्ध अपने पहले आईपीएल मैच में भी ताबड़तोड़ बैटिंग की थी और नाबाद 41* रन बनाए थे।

26 साल के भारतीय क्रिकेटर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद अपनी जिंदगी का एक और बड़ा खुलासा किया। वेंकटेश अय्यर ने मैच के बाद राहुल त्रिपाठी से खास बातचीत की, जिसका वीडियो आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किया गया है। वीडियो में वेंकटेश ने कहा, “सच कहूं तो केकेआर पहली फ्रेंचाइजी टीम थी, जिसके लिए मैं खेलना चाहता था, वह भी सौरव गांगुली की वजह से।”

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा, “सौरव गांगुली शुरुआत में इस टीम के कप्तान थे तो जब मुझे केकेआर टीम में चुना गया तो यह मेरे लिए सपना सच होने जैसा था। मुझे केकेआर ज्वॉइन करने पर काफी अच्छा स्वागत मिला था। मैं दादा का बहुत बड़ा फैन हूं, उनके लाखों फैन्स हैं पूरी दुनिया में और मैं उनमें से एक हूं। मेरे प्रोफेशनल क्रिकेटर बनने के पीछे उनका बड़ा हाथ रहा है।”

वेंकटेश अय्यर ने कहा, “मैं जब छोटा था तब दाएं हाथ से बल्लेबाजी किया करता था, लेकिन मैं बिल्कुल दादा की तरह खेलना चाहता था, जैसे वे छक्का लगाते थे, जिस तरह से वे बैटिंग और बॉलिंग करते थे। उनका मेरी लाइफ पर बड़ा प्रभाव रहा है और मैं इसके लिए थैंकफुल हूं।” अबुधाबी में खेला गया आईपीएल 2021 का 34वां मुकाबला, जिसमें केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से पराजित किया।

Leave a comment

Cancel reply