टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कार्तिक के इस शानदार परफॉरमेंस की जमकर तारीफ की है।

आईपीएल 2021 का 32वां मुकाबला मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच का परिणाम आखिरी गेंद पर आया। पंजाब किंग्स को इस मुकाबले को जीतने के लिए अंतिम ओवर में मात्र 4 रनों की दरकार थी और ऐसा लग रहा था कि वे आसानी से जीत दर्ज कर लेंगे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में जबरदस्त बोलिंग करते हुए पंजाब की टीम के हाथों से जीत छीन ली।

20 साल के कार्तिक त्यागी के इस बेहतरीन प्रदर्शन के दिग्गज खिलाड़ी मुरीद हो गए हैं। टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कार्तिक के इस शानदार परफॉरमेंस की जमकर तारीफ की है। बुमराह ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, “क्या शानदार ओवर था कार्तिक त्यागी। ऐसे दबाव में खुद को शांत रखना और टीम के लिए जीत दर्ज करना, शानदार था, बहुत प्रभावशाली।”

कार्तिक त्यागी ने भी जसप्रीत बुमराह के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “अपने हीरो से तारीफ मिलना बहुत अच्छा लगता है।” बुमराह के अलावा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी त्यागी की प्रशंसा की और ट्वीट में लिखा, “टारगेट डिफेंड करते हुए अब तक के बेस्ट ओवर के करीब!”

इस मुकाबले की बात करें तो पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। राजस्थान रॉयल्स पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 185 रनों पर ढेर हो गई थी। 186 रनों का पीछा करने उतरी PBKS 4 विकेट के नुकसान पर 183 रन बना सकी।

बताते चलें कि पंजाब किंग्स को 18वें ओवर में जीत के लिए 8 रनों की दरकार थी और उनका स्कोर उस समय 2 विकेट पर 178 का था। राजस्थन रॉयल्स की तरफ से मुस्तफिजुर ने 19वां ओवर डाला और मात्र 4 रन दिए। इसके बाद कार्तिक त्यागी ने अंतिम ओवर में केवल 1 रन देते हुए निकोलस पूरन और दीपक हूडा को आउट किया। इस तरह राजस्थान रॉयल्स ने हारा हुआ मैच अपने नाम किया।

Leave a comment