रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस आईपीएल सीजन के बाद टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस आईपीएल सीजन के बाद टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं। सोमवार को उन्होंने आरसीबी के लिए 200वां आईपीएल मैच खेला था। ऐसे में कोहली को लेकर अफवाहें सामने आ रही हैं कि वे अगले इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन में बैंगलोर टीम का साथ छोड़ सकते हैं।

विराट कोहली को लेकर ऐसा बयान दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा है। उन्होंने कहा है कि कोहली अगर आरसीबी का छोड़ देते हैं तो एक टीम है आईपीएल में जो उन्हें खरीद सकती है। 38 साल के पूर्व पेसर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा, “फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन आप खुद को आगे बढ़ता हुआ देख सकते हैं। हमने क्रिस गेल को टीम छोड़कर जाते हुए देखा है।”

इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल खेल चुके दाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा, “हमने देखा है कि डेविड बैकहम ने मैनचेस्टर छोड़ दिया। ये सभी बड़े खिलाड़ी अपने क्लब की ओर से काफी लंबे समय तक खेलें और फिर छोड़ कर चले गए। विराट कोहली दिल्ली से हैं और उनके पास दिल्ली कैपिटल्स की टीम है वे कह सकते हैं कि हमारे साथ आओ और खत्म करो।”

उल्लेखनीय है कि 32 साल के भारतीय कप्तान ने आरसीबी के लिए अब तक आईपीएल में 37.77 के औसत और 130.40 के स्ट्राइक रेट से 6081 रन बनाए हैं। विराट कोहली साल 2013 में टीम के कप्तान बने थे।

Leave a comment