KL Rahul - Mayank Agarwal
IPL इतिहास में पंजाब किंग्स द्वारा बनाए गए बड़े रिकॉर्ड

मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 32वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच दुबई क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीम्स का प्रदर्शन टूर्नामेंट के पहले चरण में कुछ खास नहीं रहा था। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज दीप दासगुप्‍ता ने पंजाब किंग्स की सलामी जोड़ी को लेकर अपनी राय दी है। उन्होंने कहा है कि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को ही टीम की पारी की शुरुआत करनी चाहिए।

44 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मुकाबले का प्रीव्‍यू करते हुए कहा, “मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की साझेदारी ने पंजाब के लिए कमाल किया है। मुझे नहीं लगता कि वह इसमें कोई बदलाव करेंगे। क्रिस गेल नंबर-3 पर आएंगे।”

दरअसल, आईपीएल 2021 के पहले हाफ के दौरान पंजाब किंग्स ने आरसीबी के विरुद्ध मुकाबले में अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव किया था। उस मैच में केएल राहुल के साथ प्रभसिमरन सिंह ने ओपनिंग की थी। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में राहुल एपेंडिसाइटिस के दर्द के चलते बाहर हो गए थे और उसमें मयंक अग्रवाल और प्रभसिमरन सिंह ने ओपन किया था। वहीं, क्रिस गेल तीसरे नंबर पर बैटिंग की थी।

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स इस समय अंक तालिका में 7वें स्थान पर है। टीम ने पहले चरण में 8 मुकाबलों में से 3 में जीत दर्ज की थी, जबकि 5 में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स के अब तक के प्रदर्शन पर नज़र डालें तो उन्होंने पहले हाफ में 7 मुकाबलों में से 3 में जीत हासिल की थी और वे अंक तालिका में 6 पॉइंट्स के साथ 6वें स्थान पर हैं।

Leave a comment

Cancel reply