Hardik Pandya - Sourav Ganguly
28 साल के हार्दिक इसमें हिस्सा नहीं ले रहे, क्योंकि वह टीम इंडिया में वापसी करने के लिए सीमित ओवर्स क्रिकेट पर ध्यान देंगे।

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की सलाह को नजरअंदाज करते हुए रणजी ट्रॉफी 2022 (Ranji Trophy 2022) के पहले चरण में नहीं खेलने का फैसला किया है। बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष ने कहा था कि हार्दिक को इस घरेलू टूर्नामेंट में खेलना चाहिए। 28 साल के हार्दिक इसमें हिस्सा नहीं ले रहे, क्योंकि वह टीम इंडिया (Team India) में वापसी करने के लिए सीमित ओवर्स क्रिकेट पर ध्यान देंगे।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हार्दिक पांड्या के रणजी ट्रॉफी में खेलने को लेकर कहा था कि मुझे उम्मीद है कि वह शुरुआत के कुछ रणजी के मुकाबलों में खेलेंगे। मुझे लगता है कि हार्दिक और अधिक गेंदबाजी करेंगे, जिससे उनकी बॉडी मजबूत होगी।

हाल ही में रणजी ट्रॉफी 2022 के पहले चरण के लिए बड़ौदा की 20 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है। हार्दिक के इस टूर्नामेंट से हटने के बाद केदार देवधर को टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि विष्णु सोलंकी को उपकप्तान बनाया गया है। टूर्नामेंट का पहला चरण 10 फरवरी से 15 मार्च तक खेला जाएगा।

हार्दिक पांड्या की बात करें तो वह काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। उसके बाद से दाएं हाथ के बल्लेबाज अपनी फिटनेस पर काम रहे हैं। वहीं, आईपीएल 2022 (IPL 2022) में हार्दिक अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad franchise) के लिए खेलते हुए नज़र आएंगे। टीम ने उन्हें आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम के साथ कप्तान के रूप में जोड़ा है।

रणजी ट्रॉफी के लिए बड़ौदा की टीम इस प्रकार है:

केदाव देवधर (कप्तान), विष्णु सोलंकी (उप-कप्तान), प्रत्यूष कुमार, शिवालिक शर्मा, क्रुणाल पंड्या, अभिमन्यु सिंह राजपूत, ध्रुव पटेल, मितेश पटेल, लुकमन मेरीवाला, बाबा पठान, अतित सेठ, भार्गव भट्ट, पार्थ कोहली, शाश्वत रावत, सोएब सोपारिया, कार्तिक काकडे, गुरजिंदरसिंह मान, ज्योतसनिल सिंह, निनाद राठवा, अक्षय मोरे

Leave a comment

Cancel reply