Ravi Shastri Sourav Ganguly
दोनों भारतीय दिग्गज खिलाड़ी अपने मुखर व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं।

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली हमेशा से विचारों को लेकर एक दूसरे के आमने-सामने रहे हैं। दोनों भारतीय दिग्गज खिलाड़ी अपने मुखर व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) तक भारतीय टीम के मुख्य कोच रहे शास्त्री ने एक बार फिर बीसीसीआई अध्यक्ष को लेकर अपनी राय व्यक्त की है।

इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत के दौरान पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने सौरव गांगुली के साथ अपनी मुलाकातों को याद करते हुए बात की। रवि शास्त्री ने कहा, “मुझे कोई समस्या नहीं दिख रही है। केवल घटनाएं और आप उन घटनाओं पर प्रतिक्रिया करते हैं। गांगुली भी उनकी तरह क्रिकेटर है और दोनों के ही पास खेल को समझने का अपना नजरिया है। कई बार इन नजरियों में सहमति या असहमति हो सकती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इसको मतभेद का नाम दिया जाए।”

बता दें कि रवि शास्त्री दक्षिण अफ्रीका और भारत (South Africa vs India Test Series) के बीच 26 दिसंबर से खेली जाने वाली तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में कमेंट्री करते हुए नज़र आएंगे। इससे पहले खबरे सामने आ रही थी कि शास्त्री आईपीएल की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के साथ मुख्य कोच के रूप जुड़ेंगे, लेकिन टीम ने गैरी कर्स्टन को इस पद के लिए साइन किया।

गौरतलब है कि रवि शास्त्री के मुख्य कोच के कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए घर और विदेशों में कई सीरीज और मुकाबले जीते। मगर भारत कोई भी आईसीसी टी20 ट्रॉफी नहीं जीत सका।

Leave a comment

Cancel reply