Hardik Pandya- MS Dhoni
उन्होंने यह भी बताया है कि धोनी ज्यादा दखल नहीं देते और चाहते हैं कि युवा खिलाड़ी अपनी गलतियों से सीखें।

टीम इंडिया (Team India) के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की जमकर तारीफ की है और बताया है कि उनके करियर में धोनी का कितना बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने यह भी बताया है कि धोनी ज्यादा दखल नहीं देते और चाहते हैं कि युवा खिलाड़ी अपनी गलतियों से सीखें।

28 साल के भारतीय ऑलराउंडर ने मशहूर पत्रकार बोरिया मजूमदार को दिए इंटरव्यू में महेंद्र सिंह धोनी की दिल खोलकर प्रशंसा की। हार्दिक ने कहा, “मैंने सभी से बहुत कुछ सीखा है और विशेष तौर पर माही भाई से, क्योंकि जब मैंने डेब्यू किया था तब मैं एक कच्चा माल था।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा, “माही भाई ने, जिस तरह से मुझे तैयार किया, जिस तरह से उन्होंने मुझे खेलने की आजादी दी। वह चाहते थे कि मैं अपनी गलतियों से सीखूं, जब मैं वहां टीम में गया तो मुझे लगा कि ‘महेंद्र सिंह धोनी सब कुछ देख लेंगे।’ उस समय मैं सोच रहा था कि वह बहुत सी बातें क्यों नहीं कह रहे हैं।”

हार्दिक पांड्या ने कहा, “मैंने सोचा कि धोनी मुझसे कहेंगे कि यहां गेंदबाजी करो या वहां गेंदबाजी करो। बाद में मुझे एहसास हुआ कि वह चाहते थे कि मैं अपने दम पर सीखूं ताकि मैं और अधिक बेहतरीन प्रदर्शन कर सकूं।”

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेलीं हैं। हालांकि, वह पिछले एक साल से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। फिलहाल, हार्दिक अपनी फिटनेस पर काम रहे हैं। बता दें कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) में वह अहमदाबाद फ्रैंचाइजी (Ahemdabad franchise) का नेतृत्व करते नज़र आएंगे।

Leave a comment

Cancel reply