Irfan Pathan - Hardik Pandya
अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या को कप्तान के रूप में साइन किया है और इसी फैसले पर इरफान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के कप्तान के रूप में चयन पर अपनी राय रखी है। उन्हें लगता है कि पांड्या की चोटों और उनकी खराब फॉर्म को देखते हुए यह अहमदाबाद फ्रैंचाइजी (Ahmedabad Franchise) के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण होगा। इरफान ने कहा कि हार्दिक ने अपनी पीठ की सर्जरी के बाद से नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं की है और साथ ही बल्लेबाजी में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं अहा है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन से दो नई टीम्स लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmedabad) टूनामेंट में जुड़ रही हैं। दोनों आईपीएल टीम्स ने मेगा ऑक्शन से पहले अपने-अपने 3 खिलाड़ियों का चयन कर लिया है। अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या को कप्तान के रूप में साइन किया है और इसी फैसले पर इरफान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

ऐसे में 37 साल के पूर्व क्रिकेटर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “मेरे लिए यह फ्रेंचाइजी द्वारा लिया गया बेहद चुनौतीपूर्ण फैसला है। हार्दिक को बल्लेबाजी, गेंदबाजी और कप्तानी की जिम्मेदारी संभालनी होगी, जो आसान नहीं होने वाला है।” हालांकि, इरफान पठान ने भी हार्दिक पांड्या का समर्थन करते हुए आईपीएल 2022 (IPL 2022) में उनकी शानदार वापसी की उम्मीद जताई है।

बता दें कि अहमदाबाद फ्रैंचाइजी ने हार्दिक के अलावा अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और युवा भारतीय ओपनर शुभमन गिल को साइन किया है। पांड्या के आईपीएल आंकड़ों पर नज़र डालें तो 28 साल के ऑलराउंडर ने कुल 92 मुकाबलों में 1476 रन और 42 विकेट चटकाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply