Glenn Maxwell
उन्होंने कहा है कि आईपीएल का उनके जीवन पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है और इसने उन्हें एक व्यक्ति और एक क्रिकेटर के रूप में बेहतर बनाया है।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्टार क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल का उनके जीवन पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है और इसने उन्हें एक व्यक्ति और एक क्रिकेटर के रूप में बेहतर बनाया है।

33 साल के कंगारू क्रिकेटर ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के जरिए कुछ ऐसे लोगों से मिले, जिनके वह बहुत बड़े फैन बने। मैक्सवेल ने कहा, “आईपीएल ने मेरे जीवन को एक अद्भुत तरीके से बदल दिया है और मैं कुछ ऐसे लोगों से भी मिला, जिनके साथ और उनके खिलाफ खेलने में मुझे मजा आया। आईपीएल ने मुझे एक क्रिकेटर के रूप और एक व्यक्ति के रूप में बदला है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं शायद भारत के बारे में सांस्कृतिक रूप से जागरूक नहीं था, जिन लोगों से मैं मिला हूं, जो चीजें मैंने आईपीएल से सीखी हैं, उन्होंने मुझे एक क्रिकेटर के रूप में और इससे भी महत्वपूर्ण एक व्यक्ति के रूप में बेहतर होने में मदद की है।”

दाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा, “मैं आईपीएल का बहुत आभारी हूं, क्योंकि इससे मुझे एक अच्छा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर बनने में भी मदद मिली है। मैं अलग-अलग परिस्थितियों में ढलने में सक्षम रहा हूं, जो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कभी भी करूंगा।”

बता दें कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) की नीलामी में आरसीबी (RCB) ने ग्लेन मैक्सवेल को 14 करोड़ 25 लाख रूपए में खरीदा था। उन्होंने पिछले सीजन 15 मुकाबलों में 42.75 के औसत से 513 रन बनाए थे। वहीं, मैक्सवेल को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिटेन किया था।

Leave a comment

Cancel reply